बुधवार, 30 नवंबर 2022

how to earn money

अगर आपके पास पैसा है तो पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं। आपको जटिल व्यवसायों या बैंक सी.डी. जैसे सामान्य तरीकों की ओर मुड़ने की आवश्यकता नहीं है। और आपको अपने पैसे का उपयोग भी नहीं करना है। यदि आपके पास क्रेडिट कार्ड हैं, उदाहरण के लिए, आप नकद अग्रिम प्राप्त कर सकते हैं, और नकदी से पैसे कमा सकते हैं। ये ऐसे तरीके हैं जो काफी व्यवसाय नहीं हैं क्योंकि आप उन्हें एक बार या केवल तभी कर सकते हैं जब आप ऐसा महसूस करें।

 दूसरे की विशेषज्ञता में निवेश करें

 इससे पहले कि मैं समझ पाता कि एक पुरानी फाइबरग्लास कार 2,300 डॉलर में एक अच्छी डील क्यों है, मेरे दोस्त जॉन को मुझे कई कार पत्रिकाएं दिखानी पड़ीं, क्योंकि मैं कारों के बारे में कुछ नहीं जानता। जब उसने आखिरकार मुझे पैसे लगाने के लिए राजी कर लिया, तो उसे $ 900 के लिए एक नए प्रसारण की आवश्यकता थी। सौभाग्य से, उसने कार्वेट को $4,300 में बेच दिया, जिससे हमें लगभग $1,000 की कमाई हुई। मैंने दो सप्ताह के लिए पैसा लगाने के लिए आधा लाभ ($500) लिया।

 मैं कुछ साल पहले ऐसा करता था, और केवल एक बार एक कार पर $50 या उससे अधिक का नुकसान हुआ था। मैं कारों के बारे में कुछ नहीं जानता था, इसलिए मैंने इसे उन दोस्तों के साथ किया जो कारों के बारे में जानते हैं लेकिन उनके पास नकदी नहीं है। वैसे, अगर मैंने क्रेडिट कार्ड से धन जुटाने के लिए 18% ब्याज और $50 नकद अग्रिम शुल्क का भुगतान किया होता, तो मेरा लाभ अभी भी $400 से अधिक होता, और जॉन ने सारा काम किया। मुझे पैसे से खेलना पसंद है। क्या आपका कोई दोस्त है जो नावों के बारे में सब कुछ जानता है?

 मोबाइल घर खरीदें और बेचें

 नकद भुगतान करें और आपको मोबाइल घरों सहित लगभग किसी भी चीज़ की बेहतर कीमत मिलेगी। आसान शर्तों के साथ बेचें, और आपको उच्चतम कीमत मिलती है, क्योंकि आप किसी के लिए घर खरीदना संभव बना रहे हैं। एक से अधिक निवेशक मोबाइल घर खरीद और बेच रहे हैं।

 मैंने हाल ही में किए गए एक सौदे के बारे में एक निवेशक की कहानी पढ़ी। उसने 4,000 डॉलर में एक मोबाइल खरीदा। विक्रेता 6,500 डॉलर मांग रहा था, लेकिन इंतजार करते-करते थक गया था और लॉट का किराया चुका चुका था। निवेशक ने इसे साफ किया और इसे $10,000 में बेच दिया, $1000 डाउन, $250 का भुगतान, और शेष राशि पर 10% ब्याज। क्या खरीदार ने अधिक भुगतान किया? यह कहना मुश्किल है, चूंकि कुछ अवशिष्ट मूल्य के साथ एक घर होने के बजाय, उसका विकल्प किराए पर रहा होगा और कुछ वर्षों में इसके लिए दिखाने के लिए कुछ भी नहीं होगा।

 एक ऋण शार्क बनें

 लोगों को कभी-कभी थोड़े समय के लिए पैसों की जरूरत पड़ती है। उदाहरण के लिए, मेरे एक मित्र को एक अच्छा भुगतान करने वाला निर्माण कार्य मिला क्योंकि मैंने उसे ड्राईवॉल स्टिल्ट प्राप्त करने के लिए $300 का ऋण दिया था। मैं कई साल पहले अक्सर ऐसा करता था, और मैंने कभी भी ऋण शुल्क के रूप में $5/सप्ताह से कम शुल्क नहीं लिया (इसे ब्याज न कहें)। ऐसा करके मैंने कुछ वर्षों में एक या दो हज़ार डॉलर अतिरिक्त कमाए। यदि आपको इसके बारे में कोई शंका है, तो अपने क्षेत्र के कानूनों की जांच करें और इसे लिखित में दें। इसके अलावा, यदि आप पूर्ण सुरक्षा चाहते हैं, तो संपार्श्विक लें।

 सम्पदा खरीदें और बेचें

 हम हाल ही में एक जोड़े से मिले जो सम्पदा खरीदते हैं, पिस्सू बाजारों में कुछ चीजें बेचते हैं, फिर बाकी को नीलामी के माध्यम से चलाते हैं। उन्होंने वर्षों से ऐसा करते हुए जीवनयापन किया है। सामान से भरा पूरा घर खरीदने के लिए बातचीत करने के बाद वे एक ट्रेलर लोड करते हैं। फिर, अगर वे पिस्सू बाजार की बात नहीं करना चाहते हैं, तो वे अच्छे लाभ के लिए रविवार दोपहर को सब कुछ नीलाम कर देते हैं।

 यदि आप मूल्य के एक अच्छे न्यायाधीश हैं और पास में एक नियमित नीलामी है, तो आप rummage बिक्री के साथ भी ऐसा ही कर सकते हैं। बस हर चीज के लिए $100 की पेशकश करें और फिर इसे टुकड़े-टुकड़े करके नीलाम करें। हमारे पास की नीलामी में कोई भी अपना सामान बेच सकता है, बिना किसी प्रवेश शुल्क के। वे सिर्फ 25% कमीशन लेते हैं।

 कैसीनो के पैसे के साथ खेलना

 मैंने वर्षों तक एक कैसीनो में काम किया और मैंने देखा कि बहुत से लोग मूर्खता से रूलेट व्हील पर आने वाली संख्याओं को लिख रहे थे। मैं मूर्खतापूर्वक कहता हूँ, क्योंकि उनके सिद्धांत बकवास थे। केसिनो हमेशा इन खिलाड़ियों का स्वागत करेगा और यहां तक ​​कि उन्हें कलम और कागज भी देगा।

 हालाँकि, एक खिलाड़ी वास्तव में इसके बारे में वैज्ञानिक था। 5,000 घुमावों के लिए "चार्टिंग" करने के बाद, पहिए में एक पूर्वाग्रह पाकर, उसने सिर्फ एक या दो नंबरों पर हजारों दांव लगाए। जब कोई संख्या आती है, तो यह 35 से 1 का भुगतान करती है, लेकिन निर्माण की खामियों या किसी भी कारण से संख्याओं में से एक, 38 स्पिन में औसत 1 के बजाय 27 स्पिन में 1 आ रही थी।

 तो उसे बस इतना करना था कि $10 प्रति घुमाव की शर्त लगानी थी, और लंबे समय में पहिया के प्रत्येक 27 घुमावों के लिए उसने $80 का मुनाफा कमाया। यह लगभग $ 100 प्रति घंटा है। हालांकि उतार-चढ़ाव नाटकीय हैं, इसलिए यह कमज़ोर दिल वालों के लिए नहीं है। इस मामले में, मैंने उसे एक रात में 700 डॉलर तक गंवाते देखा। इसके अलावा, सभी पहियों में पक्षपात नहीं होता (उन्होंने अंततः उस पहिये को बदल दिया)। तो क्या आपने कभी ब्लैकजैक में "कार्ड गिनने" की कोशिश की है...? पैसे कमाने के अनंत तरीके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

MS DHONI(dhoni)

Dhoni Introduction: Ms Dhoni, also known as Mahendra Singh Dhoni, is a name that resonates with cricket lovers worldwide. Born o...